CPS Energy शुरूआत करता है सैन एंटोनियो, टेक्सास में स्वच्छ, हरियाली लाने के लिए Global FlexPOWER Bundle रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RFP)

परियोजना में लगभग तिगुनी सौर क्षमता होगी और पीढ़ी के मिश्रण को विविधतापूर्ण करने के लिए नई तकनीकों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा

सैन एंटोनियो मेयर, रॉन निरेनबर्ग और CPS Energy अध्यक्ष एवं सीईओ,
पाउला गोल्ड-विलियम्स की तरफ़ से घोषणा का वीडियो देखें

सैन एंटोनियो, टेक्सास – (1 दिसंबर, 2020) – आज, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ी स्वामित्व वाली, पूरी तरह से एकीकृत इलेक्ट्रिक और गैस उपयोगिता CPS Energy ने उपयोगिता के नए FlexPOWER BundleSMपहल के हिस्से के रूप में 900 मेगावाट सौर, 50 मेगावाट ऊर्जा भंडारण और 500 मेगावाट फर्मिंग क्षमता जोड़ने की मांग के लिए औपचारिक रूप से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RFP) शुरू किया है।

FlexPOWER Bundle  CPS Energy के  Flexible PathSM का हिस्सा है और इसे कुछ बढ़ती हुई जनरेशन क्षमता से बदलने व हमारे सैन एंटोनियो कम्युनिटी के लिए हर समय ऊर्जा की विश्वसनीयता प्रदान करने की

फर्मिंग क्षमता के रूप में नई तकनीकों को पेश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

CPS Energy दशकों से उपयोगिताओं के बीच एक पर्यावरण अग्रणी रही है।  हर साल, कंपनी 2050 तक सम्पूर्ण कार्बन तटस्थता (फुल कार्बन न्यूट्रालिटी) की दिशा में सार्थक कदम उठाने के लिए कई कम्युनिटी पार्टनर के साथ काम करती है, जो सिटी ऑफ़ सैन एंटोनियो के क्लाइमेट एक्शन एंड एडाप्टेशन प्लान (CAAP) व पेरिस क्लाइमेट एग्रीमेंट से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ती है।  CPS Energy आगे की सोच रखने वाली ऊर्जा उपयोगिता है, और मेयर रॉन निरेनबर्ग और सिटी काउंसिल के समर्थन से, सैन एंटोनियो को पर्यावरण टेक्सास द्वारा “शाइनिंग सिटी” से नामित किया गया है, और सौर क्षमता में राज्य में पहला व देश में 5वां स्थान है। CPS Energy कुल सौर, स्वामित्व या अनुबंधित के लिए नगर-पालिका की स्वामित्व वाली उपयोगिताओं में राष्ट्र में दूसरे स्थान पर है। FlexPOWER Bundle, ग्रेटर सैन एंटोनियो को 2050 तक या इससे पहले शुद्ध शून्य उत्सर्जन तक पहुंचने में मदद करने के लिए CPS Energy की निरंतर प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

CPS Energy के अध्यक्ष एवं सीईओ पाउला गोल्ड-विलियम्स ने कहा, “वर्ष 2017 में मैंने Flexible Path   रणनीति बनाई और उस समय से People First Champions की 3,100 लोगों की हमारी शानदार टीम इस अवधारणा को जीवंत करने के लिए लगन से काम कर रही है।” “इस निरंतर विकसित होने वाली रणनीति के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों के साथ सैन एंटोनियो के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए काम कर रहे हैं। आगे हमारी Flexible यात्रा के अगले चरण में, global FlexPOWER Bundle  हमें दुनिया भर से प्रबल समाधान खोजने में मदद करेगा, जिसमें संभावित रूप से रोमांचक नई और स्वच्छ ऊर्जा प्रौद्योगिकियां शामिल होंगी। सैन एंटोनियो ने हमें 160 वर्षों का उनके मेहनती और प्रभावी ऊर्जा प्रदाता होने का भरोसा दिलाया है। यह RFP अगला कदम है जो आगे यह सुनिश्चित करेगा कि हम ऊर्जा विश्वसनीयता बनाए रखने और पर्यावरण की मदद करते हुए नवाचार को और बेहतर बनाएं।”

विविध बंडल के तौर पर एक साथ कई संसाधन विकल्पों की खरीद करके, CPS Energy उन सर्वोत्तम संयुक्त तकनीकों की पहचान करने पर केंद्रित है जो विश्वसनीयता और किफ़ायती ग्राहकों की अपेक्षा को बनाए रखते हुए, पर्यावरणीय जिम्मेदारी को बढ़ावा देते हैं।

” CPS Energy पर वैश्विक ध्यान देने और बिजली उत्पादन के एक नम्य पोर्टफोलियो का विस्तार करने के हमारे अथक प्रयास के साथ, हमारी सार्वजनिक स्वामित्व वाली उपयोगिता संयुक्त राज्य अमेरिका में सोलर लीडर बनने और दुनिया में उपयोगिता के पैमाने में अग्रणी होने की है ,” सैन एंटोनियो मेयर, रॉन निरेनबर्ग ने कहा। “मुझे इस बात पर गर्व है कि यह संगठन यह सुनिश्चित करने के लिए वो कर रहा है जिससे कि यह विश्वसनीय, सस्ती और अभिनव ऊर्जा प्रदाता बनी रहे, जिसकी सैन एंटोनियों को उम्मीद थी।”

RFP सौर, ऊर्जा भंडारण और तकनीकों के लिए बड़े और छोटे दोनों तरह के विकल्पों की तलाश करता है जो बड़े, प्रसिद्ध फर्मों से लेकर स्थानीय, छोटे व्यवसायों की अपेक्षित प्रतिक्रियाएं देकर विश्वसनीयता प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, कम्युनिटी सोलर और भंडारण भी अपनाने योग्य तकनीकें हैं, इसलिए बड़े नवीकरणीय प्रदाताओं से लेकर आवासीय ग्राहकों तक सभी को, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, भाग लेने का अवसर मिलता है।

यह RFP ग्लोबल रिक्वेस्ट फॉर इनफार्मेशन (RFI) का पालन करता है जो इस वर्ष अगस्त के अंत में बंद हो गया।  यह 10 भाषाओं में जारी किया गया था और दुनिया भर के विशेषज्ञ ऊर्जा प्रदाताओं से CPS Energy को लगभग 200 प्रतिक्रियाएं मिलीं।  प्रतिक्रियाओं में नई एवं स्वच्छ तकनीकों व समाधानों पर जानकारी और विचार शामिल थे जो  FlexPOWER Bundle. का हिस्सा बन सकते थे। CPS Energy ने अपनी नई RFP को बढ़ाने के लिए RFI प्रक्रिया से प्राप्त उपयोगी जानकारी का इस्तेमाल किया, जिसे सैन एंटोनियो की मदद करने के लिए और अधिक स्वच्छ, लचीले< ऊर्जा ग्रिड की ओर अपने अगले ठोस चरणों में सोच-समझकर बनाया गया है।

उसी अगस्त 2020 RFI प्रक्रिया के हिस्से के तौर पर, CPS Energy ने अपने सफल और पुरस्कृत ऊर्जा दक्षता एवं संरक्षण कार्यक्रम के अगले चरण के लिए समाधान के बारे में जानकारी मांगी, जिसे सेव फॉर टुमॉरो एनर्जी प्लान (STEP) कहा जाता है। आने वाली जनवरी 2021 में, CPS Energy FlexSTEPSM के लिए एक और वैश्विक RFP जारी करेगा जिसे फिर से प्रत्यक्ष ग्राहक की भागीदारी बढ़ाने और उनकी संतुष्टि बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा। 

RFP के लिए मुख्य तिथियां निम्नलिखित हैं:

माइलस्टोनतारीख
RFP जारी करनानवंबर 30, 2020
प्री-बिड वेबकास्टदिसंबर 9, 2020
RFP प्रतिक्रियाएं देयफ़रवरी 1, 2021
FlexSTEP RFP जारी करना – जल्द आने वाला है!जनवरी 2021

CPS Energy को उम्मीद है कि वह ग्रीष्मकालीन 2021 तक RFP के लिए मूल्यांकन और शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगा। RFP के बारे में और अधिक जानकारी के लिए, CPS Energy की वेबसाइट  www.cpsenergy.com/flexrfp पर जाएं।

CPS Energy के बारे में

1860 में स्थापित, CPS Energy, राष्ट्र की सबसे बड़ी सार्वजनिक ऊर्जा, प्राकृतिक गैस, और इलेक्ट्रिक कंपनी है जो कि सैन एंटोनियो और आसपास के सात देशों में 860,934 इलेक्ट्रिक और 358,495 प्राकृतिक गैस ग्राहकों को सुरक्षित, विश्वसनीय, और प्रतिस्पर्धी कीमत पर सेवा प्रदान करती है। हमारे कस्टमर्स के संयुक्त ऊर्जा (कम्बाइन्ड एनर्जी) बिल देश के 20 सबसे बड़े शहरों में से सबसे कम रैंक पर है – जबकि हम सैन एंटोनियो शहर के लिए सात दशकों से अधिक समय से 8 बिलियन डॉलर से अधिक का राजस्व पैदा कर रहे हैं। एक विश्वसनीय और मज़बूत सामुदायिक भागीदार के रूप में, हम लगातार रोजगार सृजन, आर्थिक विकास, और शैक्षिक निवेश पर ध्यान दे रहे हैं। हमारी People First (आमजन पहले) सोच के साथ, कुशल कर्मचारियों की टीम के साथ काम कर रहे हैं, जिनका समुदाय के प्रति समर्पण स्वयंसेविता के साथ शहर को कुछ देने और ग्राहकों को बेहतर सेवाएँ देने के लिए में परिलक्षित होता है। CPS Energy देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक बिजली पवन ऊर्जा (पब्लिक पावर विंड एनर्जी) की खरीददार है और टेक्सास में सौर ऊर्जा उत्पादन में पहले नंबर पर है।

###